About

About Blogging की दुनियाँ में मेरी शुरुआत

About खबर काम की 

दोस्तों आज के समय में इंटरनेट हमारी सबसे आवश्यक आवश्यकताओं में से एक है यदि हम ये कहें की इंटरनेट हमारी मुलभुत आवश्यकता बन गयी है तो ये गलत नहीं होगा l परन्तु भारत जैसे देश (Country) में आज भी इंटरनेट यूजर खुल कर ऑनलाइन काम नहीं कर सकता, क्योंकि उसे पर्याप्त सामग्री उसके मातृ भाषा में नहीं मिल पाता है।

अगर हम हिंदी भाषा की बात करें तो आज भी बहुत ही कम ऑनलाइन सामग्री हिंदी में उपलब्ध है । अतः इन्हीं बातों का ख्याल कर मैंने यह New Blog (खबर काम की) सरल एवम सुगम हिंदी भाषा में शुरु करने का निर्णय किया है साथ ही कहीं कहीं पर वाक्य को सरलता से समझाने के उदेश्य से अंग्रेजी शब्दों का प्रयोग भी किया गया है…. इसके लिए मैं आपसभी से क्षमा चाहता हुँ । क्योंकि अंग्रेजी हमारे जहन में घुस गया है जिसे इतनी आसानी से नहीं निकाला जा सकता हैं । यूँ कहें की इंग्लिश की हमें बुरी लत लग चुकी है।
दोस्तों हिंदी भारत में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा है परन्तु अभी तक यह हमारी मातृ भाषा नहीं बन पाई है। जिसे नयी पहचान दिलाना एवम राष्ट्र भाषा बनवाना हम सब का कर्तब्य हैl मुझे पता है कि हमारे बहुत से भाई एवं बहन लोग बहुत पहले से ही प्रयत्नशील हैं तो मैं भला क्यों पीछे रहता।  

About खबर काम की . कॉम 

खबर काम की ब्लॉग पर आपको विभिन्न मुद्दों, विषयों और समस्याओं और उनके समाधान की पूरी जानकारी शेयर किया जाता है।

खबर काम की ब्लॉग पर आपको समसामयिकी , जनरल नॉलेज , इतिहास (History) की खबरे दी जाती है। 

खबर काम की ब्लॉग पर आपको हिंदी कविता , हिंदी कहानियां , व्यक्ति परिचय , Biography , Quotations, आज का विचार इत्यादि जानकारी जी जाती है जो आपके ज्ञान को बढ़ता है ।

खबर काम की ब्लॉग पर आपको Amazing facts, History and Places, heritage of India and Heritage walks की  जानकारी दी जाती है ।

खबर काम की ब्लॉग पर Technology, Digital दुनिया की जानकारी के साथ-साथ Digital Marketing, Blogging, SEO , Social media Marketing, affiliate Marketing, की जानकारी शेयर की जाती है ।

खबर काम की ब्लॉग पर आपको Computer, Digital, Gadgets, Devices, and Mobile, Smart phone technology , Apps, Websites, apps review, की आसान भाषा में जानकारी दी जाती है । साथ ही आपके लिए उपयोगी इंटरनेट और मोबाइल / कंप्यूटर ट्रिक्स & टिप्स भी आपके साथ शेयर करते रहते है। 

खबर काम की ब्लॉग पर आपको Money Mantra, How to make mone Online, Internet se paise kaise kamaye , Share Market , Crypto Currency and Bitcoin की हिंदी में सहज भाषा में जानकारी मिल जायेगी ।

 

मेरे बारे में आप भी जान लीजिये 

Manoranjan Pandey

खबर काम की नमस्कार दोस्तों  (Greetings my Friends) आपसभी का मेरे ब्लॉग साइट पे हृदय पूर्वक स्वागत है। मेरा नाम Manoranjan Kumar Pandey है l But आपलोग मुझे Manu के नाम से भी बुला सकते हैं जो कि मेरा उपनाम है।  आप मुझे मनु से भी पहचान या Recognize कर  सकते  हैंl मैंने मगध विश्वविद्यालय Bodhgaya, Gaya से Political Science में MA किया है, कुछ दिनों तक टीचिंग जॉब में था और अभी DELHI में  रहता हुँ, Tourism Industry से जुड़ा हुआ हुँ और Government Approved Tourist गाइड/Tour Manager and Interpretation का काम  करता  हुँ l मैं  Basically Bodhgaya का रहने वाला हुँ… जो कि  बिहार के सुप्रशिद्ध District गया जी धाम से 11 km (South) दक्षिण में पड़ेगाl वैसे तो Bodhgaya ही अपने आप में एक Popular Tourist destination है, जिसके बारे मे मैं आपको कुछ दिनों के बाद Detailed जानकारी दूंगा।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए मैं यह बता देना चाहता हुँ कि आज DATE 02 December 2018 को मैं first time कोई भी Blog लिख रहा हुँ, जो की आज मेरा जन्म दिन भी है। और उम्मीद  करता हुँ कि आपलोगों को मे ये Blog पसंद आएगा, एवं भविष्य में आप हमारे नियमित पाठक बनेंगे।

दोस्तों आज से हमारा एवं आपका खबर काम की का सफर शुरू हो गया है और इसे बहुत दूर तक ले जाने में आपका सहयोग अत्यंत आवश्यक है । पढ़ते रहिये www.khabarkaamki.com
धन्यवाद !
आपका
मनोरंजन पाण्डेय ‘मनु’