Digital Duniya, Gadgets

NOKIA 6300 4G नोकिया मोबाइल अपना WHATSAPP सपोर्ट वाला फीचर फोन जल्द करेगा लॉन्च

NOKIA 6300 4G

Last Updated on October 10, 2021 by Manoranjan Pandey

WhatsApp सपोर्ट के साथ लॉन्च होने वाला है Nokia 6300 4G फीचर फ़ोन

  • हाइलाइट्स : Nokia 6300 4G भारत में होगा लॉन्च 
  • WhatsApp सपोर्ट वाला फीचर के साथ होगा लॉन्च
  • कीमत : ₹5000/- से भी कम 
Nokia 6300 4G Mobile
Nokia

Nokia अपने नए फीचर फोन Nokia 6300 4G को लॉन्च करने की तयारी में लगी हुई है। जिसे कंपनी जल्द ही भारत लॉन्च करने पर विचार कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, HMD Market में आनेवाली अग्रिम श्रेणी में आना चाहती है और 2021 में कंपनी के लिए यह सही डिवाइस साबित हो सकती है। Nokia 6300 4G एक 4rth Generation यानि 4G फोन है जो कि KaiOS मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

ये 4G फोन औपचारिक रूप से USA (अमेरिका) में लॉन्च होने वाला नवीनतम फीचर फोन है, शायद ऐसा पहली बार हुआ है कि पुराने Nokia 6300 Classic का नया अवतार यूरोप के बाहर ग्लोबल मार्केट में भी अवेलेबल होग। 

Nokia 6300 4G फोन के क्या फीचर हों सकते हैं ?

 

Nokia 6300 Specification
Nokia phone Specification

 

नोकिया 6300 4G उन लोगों के लिए एकदम सही है, जो एक सुपर सस्ती कीमत के फ़ोन कि तलाश करते रहते हैं और कम कीमत में उनको सभी आवश्यक फीचर्स मिल जाती है। इसके फीचर आपको सुखद अनुभव प्रदान करते हैं चाहे आप कॉल पर हों, YouTube पर वीडियो देख रहे हों या अपने पसंदीदा धुन बजा रहे हों या गाना सुनना चाह रहे हों। इसके सक्रिय व्हाट्सएप और फेसबुक सहित ऐप स्टोर पर उपलब्ध सैकड़ों ऐप के माध्यम से परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के संपर्क में रह सकते है। 

 

Nokia 6300 4G के बेहतरीन फीचर्स क्या क्या हैं ?

कू ऐप क्या है और इसका कैसे उपयोग करें | How to Use Koo app ?

सोशल शेयरिंग ऐप्प

 

Social Media Apps in nokia phone
Social Media Apps

 

Nokia 6300 4G Mobile आपको कम दाम में Social Sharing का बेहतरीन फीचर उपलब्ध कराता है और आपको whatsApp, Facebook जैसे सोशल साइट को एक्सेस करने का मौका देता है। Facebook ने अपने पॉपुलर मार्की ऐप और व्हाट्सऐप को नोकिआ के इस नए फोन के लिए उपलब्ध करवाया है।

Youtube Entertainment 

 

यह फोन आपके लिए Youtube पर मनोरंजन का साधन उपलब्ध कराता है। आप अपने मनपसंद शो का यूट्यूब चैनेल पर जाकर ऑडियो वीडियो का मजा ले सकते हैं। 4G नेटवर्क सपोर्ट फीचर होने के वजह से वीडियो रुक कर नहीं चलता। 

 

4G and WiFi Hotspot 

 

Nokia का यह फीचर इस फोन को और यूजर के लिए अट्रैक्टिव बनता हैं जहा एक यूजर को सस्ते फीचर फ़ोन में भी 4G and WiFi Hotspot की सुवधा उपलब्ध कराता हैं।

Google Assistant Service

Nokia 6300 4G Google assistant
Nokia 6300 4G Google assistant

 

गूगल असिस्टेंट जैसी Artificial Intelegence Services अब केवल महंगे फोन के मोहताज नहीं रह जायेगे, नोकिया 6300 4G आपको Google Assistant के माध्यम से Voice Based सर्च करने की पूरी आजादी देता हैं। 

 

Nokia के इस नए फोन में नैनो सिम कार्ड और 4G नेटवर्क का सपोर्ट दिया गया हैं । 

स्क्रीन डिस्प्ले : 2.4 इंच की नॉन-टच स्क्रीन डिस्प्ले और नीचे की ओर T9 कीबोर्ड डिज़ाइन दिया गया हैं।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 210 प्रॉसेसर Qualcomm® Snapdragon™ 210 processor

 

कुछ अन्य फीचर इस प्रकार हैं : 

 

इस फोन में 512GB रैम और 4GB स्टोरेज दिया गया हैं। इस हैंडसेट के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड इन्सर्ट करा कर 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। Nokia 6300 4G में LED फ्लैश लाइट और VGA कैमरा मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए WiFi, Bluetooth , जीपीएस और एफएम रेडियो का फीचर भी ऐड किया गया हैं। 

Battery Back Up 

नोकिया के इस फ़ोन की बैटरी बैकअप लम्बी होगी, इसको 1500mAh की रिमूवेबल बैटरी से लैस किया गया है। जो कि स्टैंडबाय मोड पर 27 दिनों तक चलती है। फोन को चार्ज करने लिए डिवाइस में माइक्रो USB पोर्ट लगाया गया है। 

 

एक बात मैं यहाँ आपको बता देना चाहता हूँ की अगर नोकिआ का ये फोन इंडिया में लॉन्च होता है तो Jio के फीचर Phone को कड़ी टक्कर मिल सकता है। यह फोन बहुत से स्मार्ट फीचर्स के साथ आ रहा है जो दूसरे फीचर फोन्स के मुकाबले ज्यादा आगे निकल सकता है। 

 

तो आइए जानते हैं Nokia 6300 4G फीचर फोन की कीमत क्या है ? 

Nokia

USA  (अमेरिकन) मार्केट में Nokia 6300 4G Price फोन की कीमत 69.99 डॉलर यानी करीब 5,100 रुपये रखा गया है। अगर एक फीचर फ़ोन की कीमत की बात की जाय तो यह कीमत औसत से कुछ ज्यादा है। इसलिए भारतीय फ़ोन बाजार भी कामो बेस भारत में भी इस फ़ोन की कीमत 5000/- के आस पास ही होने का आकलन कर रही है। 

 

इन्हे भी पढ़िए 

Singnal App Kya Hai, और इसके फीचर्स कैसे हैं ?

बॉडी लैंग्वेज पढ़ने के कुछ अच्छे तरीके क्या हैं

उम्मीद करते हैं की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा । कृपया कर के पूरी पोस्ट पढ़ने के बाद कमेंट कर के हमें अपने विचार से अवश्य अवगत कराएं। 

आपका धन्यवाद 

 

 

Tagged , , , , , , , ,

About Manoranjan Pandey

I am a professional Travel writer and Blogger.
View all posts by Manoranjan Pandey →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *