Technology

(PUBG क्या है) पब्जी गेम डाउनलोड कैसे करें, Pubg Game Name Style

Pubg game kya hai

Last Updated on March 9, 2022 by Manoranjan Pandey

Pubg new state release date in india, पब्जी गेम डाउनलोड कैसे करें गूगल पर, what is pubg game, पब्जी गेम डाउनलोड कैसे करें जियो फोन में, what is pubg new state, what is pubg new state game, pubg new state release date in india play store, pubg kya hai, pubg game name style, PUBG क्या है

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी इस वेबसाइट पर, दोस्तों आज हम अपने इस आर्टिकल में PUBG मोबाइल से जुड़ी सभी जानकारी लेकर आए है, अगर आप पब्जी गेम डाउनलोड करना चाहते हैं और जानना चाहते है की PUBG कैसे खेले या पब्जी गेम डाउनलोड कैसे करें जियो फोन में तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़े।

What is PUBG in Hindi :- दोस्तों आज के समय में आप इंटरनेट में जहां भी देखेंगे जादातर वहां आपको पबजी गेम ही नजर आएगा. तो इसका सीधा सा जवाब है कि PUBG एक रियल टाइम स्ट्रेटेजिक गेम है जिसे आप चाहें तो अपने स्मार्ट फोन या अपने कंप्यूटर पर खेल सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अब इस गेम का नाम बदलकर PUBG बैटलग्राउंड कर दिया गया है. इसे अब आप गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। पब्जी गेम डाउनलोड प्लेस्टोरे पर बिल्कुल मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता है। दोस्तों क्या आप Pubg new state release date in india play store के बारे में जानना चाहेंगे? तो आज मैंने सोचा कि क्यों न आप लोगों को कुछ जानकारी दी जाए कि PUBG Game क्या है और PUBG कैसे खेलें। तो बिना देर किए चलिए शुरू करते हैं।

[Also Read :- Internet Se Paise Kaise Kamaye | घर बैठे इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं?

PUBG क्या है? {What is PUBG in Hindi}

पबजी का फुल फॉर्म प्लेयरअननोन बैटलग्राउंड (PlayerUnknown’s Battleground) है और यह एक एक्शन आधारित गेम है जिसे कंप्यूटर और स्मार्टफोन पर ऑनलाइन खेला जा सकता है। यह एक मल्टीप्लेयर गेम है। इसे कोरियन वीडियो गेम मेकर कंपनी ब्लूहोल ने बनाया है। PUBG Game को साल 2017 में पूरी दुनिया में लॉन्च किया गया था। इसे सबसे पहले माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के लिए लॉन्च किया गया था। यह वहां इतना लोकप्रिय हो गया कि इसे एंड्रॉइड और IOS के लिए भी लॉन्च किया गया, जिससे इसके डेवलपर्स को इसकी लोकप्रियता देखने के लिए मजबूर होना पड़ा। क्योकि यह एक मल्टीप्लेयर गेम है, आप इसे अकेले नहीं खेल सकते हैं, लेकिन आपको इसे अन्य खिलाड़ियों के साथ मिलकर खेलना होगा, जो गेम को और भी दिलचस्प बनाता है।

[Also Read :- Blogging Kaise Kare: और ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाएं

Pubg Mobile Overview  

NamePubg Mobile
Developer CompanyTencent Games
Application Size1.85 GB
CategoryAction Game
PlatformAndroid, IOS
Download100000000+
CountryChina

पब्जी मोबाइल गेम क्या है, (PUBG Mobile)

पबजी मोबाइल एक तरह का वर्चुअल वीडियो गेम है जो मोबाइल और कंप्यूटर पर खेला जाता है। इसका पूरा नाम प्लेयर अननोन बैटल ग्राउंड्स है। पबजी गेम को चलाने वाली कंपनी का नाम टैनसेंट कंपनी है और पबजी मोबाइल के निर्माता का नाम ब्रैंडन ग्रीन है, जो आयरलैंड के रहने वाले हैं। यह गेम पहले कंप्यूटर के लिए बनाया गया था, फिर 2018 में इसे एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए Google Play Store में डाल दिया गया जहां इस गेम को 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। गेम को बनाने के लिए बहुत ही आधुनिक और नई तकनीक, ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है, इस गेम ने गेमिंग के क्षेत्र में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं।

PUBG Game खेलने के लिए क्या जरुरी है?

हम सभी लोग पहले से ही जानते हैं कि PUBG Game एक ऑनलाइन गेम है, यानी इसे खेलने के लिए आपको इंटरनेट की आवश्यकता होगी। जिसके लिए आपको अपने मोबाइल डाटा की जरूरत पड़ेगी। या अगर आपके पास वाईफाई है, तो आप उसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका सीधा सा मतलब है कि इस गेम को खेलने के लिए आपके मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए, उसके बाद ही आप Pubg New State Game खेल सकते है। और इसके साथ ही आपका मोबाइल Android 5.1.1 या इससे ऊपर का version होना चाहिए, और आपके मोबाइल की RAM कम से कम 2GB की होनी चाहिए, ताकि हैंग नहीं हो। उसके बाद ही आप इस गेम को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके खेल सकते हैं।

[Also Read :- Blogging की दुनियाँ में मेरी शुरुआत “आपसभी का मेरे ब्लॉग साइट पे हृदय पूर्वक स्वागत है”

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कब आएगा – PUBG India Release Date 2021

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को ले करके गेम लोवर में काफी उत्साह है और वह जानना चाहता है की पबजी मोबाइल इंडिया कब आएगा? आपकी जानकारी के लिए बता दू की पब्जी इंडिया को न्यूनतम आवश्यकताओं के साथ सूचीबद्ध किया गया है।

अगर आपका मोबाइल वर्शन 5.1.1 और इसके बाद के संस्करण डिवाइस और 2 जीबी रैम शामिल हैं तो आप PUBG Mobile India को डाउनलोड कर सकते है। इसके अलावा आपके पास एक अच्छा नेटवर्क कनेक्शन होना चाहिए। रिपोर्ट कि मुताबिक कंपनी ने दावा किया गया है कि 15 जून, 2021 को भारत में पब्जी इंडिया लॉन्च कर चूका है।

पबजी मोबाइल इंडिया 15 जून, 2021 को लॉन्च होने के बाद Google Play Store से डाउनलोड कर सकते है।

क्या हैं पबजी गेम की खासियत?

आइए जानते हैं इस गेम के कुछ मोबाइल फीचर्स के बारे में, जो हमें इस गेम में देखने को मिलेंगे।

1. ऑफिसियल पबजी गेम अब मोबाइल पर भी उपलब्ध है

  • इस गेम में 100 खिलाड़ियों को पैराशूट के साथ किसी एक आइलैंड में प्लेन से उतरा जाता है और उन सभी में से एक विनर बनता है जो की सभी खिलाड़ियों को मारकर ये गेम जीतता है। खिलाड़ियों को अपने लिए हथियार, वाहन ढूंढनी होती है और इसके लिए उन्हें अन्य खिलाड़ियों को भी मारना होता है। इसमें आपको रणनीतिक रूप से खेलना होता है।

2.  High-quality Graphics और HD Audio

  • इस गेम में Powerful Unreal Engine 4 का इस्तमाल किया गया है और वो बहुत ही अच्छे visual experience पैदा करता है जिसमें की rich detail, realistic gameplay effects और एक massive HD map होता है Battle Royale के लिए. इसे खेलने का कुछ और ही experience मिलता है users को क्यूंकि high-quality audio, immersive 3D sound effects और 7.1 channel surround sound के होने से game का कुछ और भी मज़ा मिलता है.

पब्जी मोबाइल गेम खेलने के 5 फायदे (Pubg Mobile Game Benefits)

दोस्तों यदि आप pubg गेम मोबाइल में “हफ्ते में 7 से 9 घंटे” खेलते हैं तो आपको इस गेम से बहुत से फायदे हो सकते हैं ऐसे ही कुछ फायदों के बारे में हम नीचे बात करने वाले हैं।

मनोरंजन (entertainment) :-इस गेम का सबसे बड़ा फायदा है कि जब कभी आप bor हो रहे हों, आपके pas करने को कुछ काम ना हो और आप time पास करना चाह रहे हो तब आप अपने समय को गुजारने के लिए कुछ समय के लिए पब्जी गेम का लाभ उठा सकते हैं इससे आप का समय तो कट ही जाएगा और आपको अच्छा खासा मनोरंजन भी मिल जाएगा।

थोड़े समय के लिए तनाव से मुक्ति (Stress relief) :-जब आप इस गेम को खेलते हैं तो पूरी तरह से इस गेम में घुस जाते हैं जिससे आपको अपने जीवन की समस्याएँ और तनाव को भूलने में काफ़ी मदद मिलती है लेकिन याद रखिएगा कि इस तरह की मदद थोड़े समय के लिए ही होती है।

नए दोस्तों से मिलना (meeting new friends) :-ऐसे ऑनलाइन गेम जिसे खेलने के लिए 3 से 4 प्लेयर की ज़रूरत पड़ती है ऐसे गेम्स में हमें हमेशा नए दोस्त मिलते हैं कभी-कभी देखा गया है कि ऑनलाइन मिलने वाले दोस्त ज़िन्दगी भर भी दोस्त बने रहते हैं। कहने का मतलब इस तरह के गेम आपको नए दोस्तों से मिलने का अवसर देते हैं।

गेम खेलने के फायदे (Advantages of playing games)

एकता की भावना (Sense of unity) :-स्वाभाविक है जब गेम को कुछ लोग मिलकर खेलेंगे तो उनके अंदर एकता की भावना pada होगी, एक दूसरे का साथ देना, एक दूसरे को bachana और मिलकर एक मिशन को anjam देना, हमारे अंदर एकता की bhavna को पैदा करता है, अगर आप game paly हैं तो आपको मेरी बातें समझ में आ गई होंगी।

तेज नज़र (Sharp eye) :-ऐसा देखा गया है कि जो लोग दिन में एक से डेढ़ घंटे ऑनलाइन गेम्स खेलते हैं उनकी नजरें बाक़ी लोगों की अपेक्षा तेज हो जाती है ऐसे लोग नज़र के सामने अचानक से आए बदलाव को तुरंत पहचान लेते हैं गेम खेलने वाले लोग छोटी मोटी पहेलियों को भी जल्दी ही समझ लेते हैं।

Note:-दोस्तों ऊपर बताए गए फायदों का लाभ आपको तभी मिलेगा जब आप गेम को सीमित मात्रा में अपने मनोरंजन के लिए खेलेंगे) कोशिश करें इस तरह के ऑनलाइन गेमों को आप एक से डेढ़ घंटे से ज़्यादा ना खेलें।

पब्जी मोबाइल गेम खेलने के 7 नुक़सान (Disadvantages of playing PUBG Game)

दोस्तों यदि आप गेम खेलने में अपना सारा दिन बिता देते हैं, आपको game के अलावा some दिखाई नहीं देता, आप हर समय game की बातें करते हैं और har समय सोचते रहते हैं कि कब आप को गेम खेलने का मौका मिले तो समझ जाइए कि आपको इस तरह के गेम्स की लत लग चुकी है और इस लत के क्या नुक़सान हो सकते हैं इसका अध्ययन हम आगे करेंगे।

आंखों पर बुरा असर (Bad eyesight) :-यदि आप दिन-रात गेम खेलते हैं तो ऐसा करने से आपकी आंखों पर बुरा असर पड़ेगा क्योंकि मोबाइल से निकलने वाली लाइट हमारी आँखों की रेटिना को काफ़ी हद तक प्रभावित करती है जिससे हमारी आंखों में shusla pan, ठीक से दिखाई न देना, सिरदर्द जैसी समस्याएँ आ सकती हैं।

समय की बर्बादी (wastage of time) :-इस तरह की गेम खेलने से जिस चीज की सबसे ज़्यादा बर्बादी होती है वह है समय, जी हाँ farinds ऐसा देखा गया है कि ऐसे game को खेलने वाले लोग लगातार तीन से चार 4 घंटे तक गेम को खेलते रहते हैं हर समय गेम और गेम से जुड़ी घटनाओं की बातें करते रहते हैं। जिससे उनका बहुत ज़्यादा समय बर्बाद होता है।

गेम पब्जी खेलने के नुक़सान (Disadvantages of playing PUBG)

नींद ना आना (Not feeling sleepy) :-अपनी आंखों का इतना ज़्यादा इस्तेमाल करने के कारण नींद ना आने की समस्या स्वाभाविक है यदि हम अपनी आंखों को आराम नहीं देंगे तो रात के समय हमें सोने में काफ़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

डिप्रेशन और तनाव (Depression and stress) :-ज़्यादा वीडियो गेम्स खेलने वाले लोग डिप्रेशन और तनाव में रहती हैं क्योंकि भी वर्चुअल दुनिया से कनेक्ट हो जाती हैं और असली दुनिया को समझ नहीं पाते उन्हें नकली दुनिया में ही अपनी असली दुनिया दिखाई देने लगती है गेम के अंदर के लोग ही उन्हें अपने लगने लगते हैं ऐसे में बाहर की दुनिया और बाहर के लोग उनके लिए डिप्रेशन और तनाव पैदा करते हैं।

पाचन तंत्र में गड़बड़ी और मोटापा (Digestive system disturbances) :-एक जगह बैठकर दिनभर गेम खेलने से पाचन तंत्र में mistek, कब्ज और मोटापे की समस्या होना aam बात है।

खेलने के नुक़सान पब्जी गेम (Loss of play)

  • हिंसक स्वभाव (Violent nature) :-इस तरह के battle Ground से जुड़े गेम्स में मारधाड़ और खून खराबा भरपूर मात्रा में दिखाया जाता है, one दूसरे को मार कर aage बढ़ने की आदत हमें हिंसक बनाती है, इसीलिए इस तरह के game को ज़्यादा paly वाले लोग हिंसक हो जाते हैं असली दुनिया में भी हमेशा mardhad, गाली और laday की बातें करते हैं।
  • पैसों की बर्बादी (Waste of money) :-और दोस्तों सबसे ज़रूरी बात इस तरह के गेम की क़ीमत बहुत ज़्यादा होती है इन्हें खेलने में मोबाइल का डाटा भी काफ़ी ज़्यादा मात्रा में ख़र्च होता है।
  • ऐसी गेम को हमेशा बड़े एम्युलेटर, ज़्यादा ग्राफिक्स वाले computer या महंगे मोबाइलों पर ही अच्छी तरह खेला जा सकता है यदि हमें इन सब चीजों को लेना पड़े तो हमें काफ़ी मात्रा में पैसे ख़र्च करने होंगे जो कि एक तरह से पैसों की बर्बादी ही है।

एमुलेटर का उपयोग (Use emulator)

जो टचस्क्रीन के साथ फंस गए हैं नियंत्रित करता है। केवल समय के मोबाइल खिलाड़ियों को कभी भी एमुलेटर का उपयोग करने वाले अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ रखा जाएगा जब एक एमुलेटर प्लेयर एक मोबाइल प्लेयर के साथ जुड़ा होता है।

उदाहरण के लिए यदि आप एक एमुलेटर का उपयोग कर रहे हैं और आप अपने दोस्त को खेलने के लिए आमंत्रित करते हैं जो उपयोग कर रहा है एक iPhone 8 प्लस या ipad या उसके पास जो कुछ भी है, आपके गेम में या तो लोग होने वाले हैं

एमिरेट पार्टी में मोबाइल उपयोगकर्ताओं के साथ एमुलेटर या एमुलेटर खिलाड़ियों के साथ खेलना। Tencent, जो कंपनी है जो PUBG मोबाइल बनाती है, का एक आधिकारिक एमुलेटर है, जिसे कहा जाता है।

गेमिंग बडी. इससे आप अपने PC पर PUBG Mobile को माउस और कीबोर्ड से खेल सकते हैं। यह मेरे द्वारा उपयोग किया जाने वाला एमुलेटर है और जब यह आता है तो मैं इसे ब्लूस्टैक्स पर उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करता हूँ PUBG मोबाइल के रूप में यह बेहतर अनुकूलित है।

मोबाइल संस्करण में खेलना आसान (Mobile version)

PUBG मोबाइल चलाने और मदद करने के लिए एक एमुलेटर का उपयोग करने की तुलना करना आप तय करते हैं कि कौन-सा संस्करण आपके लिए बेहतर अनुकूल है।

मोबाइल संस्करण में दृश्य दूरी कम दृश्य दूरी सेटिंग्स पर PUBG के समान है और लंबी दूरी पर लोगों को देखना घास या झाड़ियों के बिना दूरी में काफ़ी आसान है। दिन के अंत में, एमुलेटर का उपयोग करने वाले मोबाइल संस्करण को खेलना आसान होगा।

यदि आप कम अंत पीसी या लैपटॉप का उपयोग करते हैं। यदि आपके पास एक सक्षम कंप्यूटर है तो आप पीसी संस्करण चला सकते हैं, लेकिन आपका माइलेज भिन्न हो सकता है एक रिग का कितना अच्छा आप पर निर्भर करता है।

मोबाइल में मूल टच स्क्रीन नियंत्रण को आसान बनाने के लिए ऑटो-लूट भी शामिल है और ऊर्जा पेय और दर्द निवारक जैसी आवश्यक वस्तुओं को अधिक तेज़ी से लूटने में परिणाम होता है।

भारत में पब्जी मोबाइल गेम (PUBG mobile games in India)

दोस्तों जैसे कि आप जानते हैं कि वर्तमान में फिलहाल में भारत में पब्जी गेम पर बैन लगा हुआ है। इसलिए लगा है क्योंकि देखा गया है, युवा वर्ग और स्टूडेंट लेवल पर इसका काफ़ी बुरा नेगेटिव असर पड़ा है।

बच्चों का भविष्य, युवाओं का भविष्य एवं अपने रोजगार सम्बंधी अर्थव्यवस्था सम्बंधी तमाम ऐसी मुद्दों को लेकर के भारत सरकार या भारत के अंदर पब्जी फिलहाल में बंद है। लेकिन इसके बावजूद पब्जी गेम / फ्री फायर जो फिलहाल में PUBG के स्थान पर यूज कर रहे हैं।

जो पब्जी की तरह ही फ्री फायर को लोग खेलते हैं। इससे भी लाभ नुक़सान है जिसमें सबसे अधिक नुक़सान समय का होता है, एवं बुरी लत का होता है।

यदि आप पब्जी की जगह पर फ्री फायर डाउनलोड करना चाहते हैं तो, उसके लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें और आप डाउनलोड कर खेल सकते हैं।

नोट:-दोस्तों फिर भी मैं यह रिक्वेस्ट करूंगा कि अपनी अर्थव्यवस्था और अपने समय का सही उपयोग हेतु अपने कैरियर पर ध्यान दें एवं फ्री टाइम को थोड़ा बहुत यूज़ करने के लिए आप फ्री फायर को यूज कर सकते हैं। लेकिन इससे आपका समय या टाइम बर्बाद हो सकता है।

PUBG Mobile Game का File कैसे Download Kare

दोस्तों अगर आप भी जानना चाहते हैं कि PUBG Mobile Game ka File Kaise Download Kare तो आपको बस नीचे दिए गए Steps को Follow करना होगा और Pubg mobile ka Obb File और PUBG Mobile Apk फाइल को डाउनलोड करना होगा जिसका साइज 1.8 जीबी है। और अगर आप पबजी मोबाइल को शुरू से ही डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को पूरी तरह से फॉलो करना होगा।

  • पबजी मोबाइल गेम डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप गूगल पर जाएं।

  • उसके बाद आप टाइप करे Pubg game और टाइप करके सर्च करें और आप इसकी की वेबसाइट पर जा सकते है।

  • जैसे ही आप वेबसाइट पर जाएंगे उसके बाद आपको नीचे Download दिखाई देगा उस पर क्लिक करके डाउनलोड करना है।

  • इसे डाउनलोड करने के बाद आपको इसे इंस्टॉल करना होगा।

  • जैसे ही आपने ऐप इनस्टॉल कर लिया उसके बाद आपको App को ओपन करना है।

  • App ओपन करने के बाद आपको ऊपर सर्च आइकॉन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें और उस पर आपको PUBG Mobile Download लेना है।

  • जैसे ही आप पबजी मोबाइल डाउनलोड सर्च करेंगे उसके बाद आपको पबजी मोबाइल ग्लोबल दिखाई देगा उसके ठीक सामने आपको डाउनलोड का बटन भी दिखाई देगा उस पर क्लिक करके आपको पब मोबाइल एप डाउनलोड करना है।

  • अगर आप ऊपर दिए गए स्टेप्स को सही तरीके से फॉलो करते हैं तो आप आसानी से PUBG Mobile Game डाउनलोड कर सकते हैं।

  • तो दोस्तों हम उम्मीद करते है की आपको pubg से जुड़ी सभी जानकारी समझ और पसंद आयी होगी और आप इसे डाउनलोड करना चाहते है तो आपको बस इतना करना है कि ऊपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके PUBG Mobile Obb File और PUBG Mobile APK को डाउनलोड करना है।

50+ बेस्ट PUBG मोबाइल लड़कों और लड़कियों के लिए स्टाइलिश आईडी नाम यहां बताये हैं

BGMI (PUBG) Names for BoysBGMI (PUBG) Names for Girls
『sʜʀᴋ』•ᴮᴬᴰʙᴏʏツ々Angel々
༄ᶦᶰᵈ᭄✿Gᴀᴍᴇʀ࿐亗・Q U E E N
꧁▪ RคᎥនтαʀ ࿐『Candy』• Girlᴾᴿᴼシ
░B░O░S░S░ᵘʳ𝕏𝑏𝑎𝑏𝑦♕︎𝑔𝑖𝑟𝑙✌︎
✿ • Q U E E N • ✿Swɘɘt Poɩsoŋ
꧁༒Ǥ₳₦ǤֆƬᏋЯ༒꧂BÄD | Queen
★彡[ᴅᴇᴀᴅ ᴋɪʟʟᴇʀ]彡★꧁Zสสℓim ᖘⱥrΐ꧂
J҉O҉K҉E҉R҉Míss Mâfiyä
亗『LEGEND』亗๛SOUL父๛GIRL
𝖙𝖍𝖊𝖉𝖆𝖗𝖐𝖝𝖍𝖔𝖗𝖓𝖊𝖙「𝑏𝑎𝑏𝑦 」𝑔𝑖𝑟𝑙︎ ッ
ཧᜰ꙰ꦿ➢IήsͥⱥnͣeͫSizuka
≪🆂🆄🆁🆅🅸🆅🅾🆁≫꧁༺DҽѵíӀ ցíɾӀ༻꧂
𝕿𝖍𝖆𝖓𝖔𝖘’𝖘𝕮𝖍𝖎𝖑𝖉M͜͡rs๛QUモモÑ
𝔹𝕖𝕒𝕤𝕥☘︎︎ M I S S • Q U E E N ☘︎︎
Ιи¢яє∂ιвℓє♛ROYAL々GIRL❥
尺ムGE๛HITMANMira࿐ᴰᴼᴸᴸ
CORONA᭄√ɨʀմ₷🅑🅡🅞🅚🅔🅝 🅐🅝🅖🅔🅛
[DP]=▄︻┻═┳一LOVER😍亗SPICY么QUEEN
☬๖ۣۜǤнσsτ༻๖ۣۜℜideℝ ☬Devil £ Queen
『PSYCHO』BABYHARLEY QUEEN
꧁༒དĞŁĂĐÏ ŤØŘ ཌ༒꧂『MīQ͜͡ueenī』
™Ꭰᥲʀκ͢☢Ӄᴎ͟͞ɪ͟͞ԍ͟͞ʜ͟͞ᴛ]™๛SOUL父๛QAEEN
ATØM么DYNØ༺「Ꭰᥲʀκ͢❥Mama]」༻
٭彡★रावण★么٭■●ŁØVEŁÝ_ĂŇĞEŁ●■
★彡[Jᴀʀvɪs]彡★_Ƈαᴅɓυɤყ
么ツNiNJAツ么TheFireGirl
๖ۣۜZΞUS༻⚡️🔱対象⚔๛BABY父๛GIRL
尺av乂VeNoMB么 R B I E ツ
꧁☆ĶŘ ŤÔŠ☆꧂ATnK QuEeN
🅐🅑🅒🅓🅔🅕🅖🅗🅘🅙🅚🅛🅜🅝🅞🇩 🇪 🇻 🇮 🇱  🇲 🇺 🇸 🇸 🇺
ℓєgєи∂//L0√£R-+- PRIπ¢£$$\\
🇮🇳ᴵᴬᴹArmy_Man™🇮🇳ᵘʳ・Q U E E N
➳ᴹᴿメ 𝐋 𝐔 𝐂 𝐈 𝐅 𝐄 𝐑亗DazzlingツGIRL
༺Pr☢cҜ☢hPr☢jecτ༻༺༒QueeN༒༻
B乛LaC丨Łegitᴛᴏxɪᴄ ɢɪʀʟ
VENOM么COBRA『Daisy•M』
꧁⚔️️☠️𝓒𝓴.️️☠️ ⚔️꧂๛SOUL亗๛GIRL
♛REDツKING♛␈stfu-シ
♍P𝔲b͢͢͢𝑔ϻօbΐ𝕝🅴༄❥𝙱𝚊𝚛𝚋𝚒𝚎 ❥༄
Ɽ₭么Đ₳Ɽ₭ツ₦ØØ฿DEADLY乡Çrûshêr
『MR』|メ |H¥DRASunshine
父★खलनायक★父Pubgpie
देसी दारू亗IND乛juliet
༄ᶦᶰᵈ᭄⚽Gᴀᴍᴇʀ࿐HELL Girl
༺ṅȏ༒ɢѧṃє༒ṅȏ༒ʟıғє༻々Angel々A a k n s h a
★ʜɪᴛᴍᴀɴ_47࿐亗SPICY么QUEEN
⭏ᶳℽ⭜ᏩᎧᎠ ᎧᎰ ᏔᎪᏒ亗A4『ÃÀFÅT』
ᴹᴿメᴅʀᴀᴄᴜʟᴀ~♤♡◇《PUBG girl^♤》
꧁༺𒆜༒ⓋⒺⓃⓄⓂ༒𒆜༻ᵘʳ𝕏𝑏𝑎𝑏𝑦♕︎𝑔𝑖𝑟𝑙✌
Sㄚ 么 乙 ツScarlet toxica
⚔️BadAss⚔️TʜUɴDEʀʙEAST
बापッआयाDivya Singh❤
♥☠MƖƝƛƬƠWild亥suhani
ĐàŔkツCÀMPER🆁🅾🆈🅰🅻 🅶🅸🆁🅻
🅷🅸🆃🅻🅴🆁🅺🅸🅻🅻🅴🆁Black widow
༒☬〖ℳℜ〗 ℜoͥᴍaͣnͫ73☬༒Mute girl
ツмαχαιя࿐A n g e l
꧁ঔৣ☬✞𝓓𝖔𝖓✞☬ঔৣ꧂༺「@|€X❥」༻
SkULL༒CruSHeR女王・nana
乂TØXIC乂J A N N A 乡
乂O P 乂 N O B I T A 乂SpyㇱGIRL
ツEQZツHattoriMiSs๛『TeQuiLa』
『👑』ᏦᎥᏁᏳ⋆⦃Pบ多gGirℓ⦄
꧁꧅๖ۣۣۜOᛗ𐌄ĞᎯ꧅꧂◤Sc͢͢͢คrℓeτ◢
𐐚ornͥτoͣsͫnipe❥◤CaptionMarvel୧
Ṩק𝓎ᖙerGshehu𝕝k⇝
𝖇𝖆𝖆𝖟𝖎𝖌𝖆𝖗༺Ꮮ₳ᎠᎽ❥♥ᏰᎧ$$༻

पोस्ट निष्कर्ष

दोस्तों आपने इस पोस्ट में पब्जी गेम के बारे में जाना इसके लाभ और नुकसान, साथ में वर्तमान में पब्जी की क्या पोजीशन है भारत में, आशा है आपको जानकारी ज़रूर अच्छी लगी होगी। अपने दोस्तों के साथ इस जानकारी को ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें, धन्यवाद

Also Read :- IPL 2021 New schedule की घोषणा: जानिये सभी मैचों का समय, तारीख और स्थानों की पूरी सूची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *